Friday, September 17, 2021
होम फरीदाबाद कोविड-19 वैश्विक महामारी करोना से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों का करे पालन- मूलचंद शर्मा

कोविड-19 वैश्विक महामारी करोना से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों का करे पालन- मूलचंद शर्मा

citykhabre | 11-04-2021 19:00

फरीदाबाद:  कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी करोना से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार नियमों की पालना अवश्य करनी चाहिए। करोना की बीमारी अभी  दूसरे चरण में चल रही है। इससे स्वयं भी बच्चे और अन्य लोगों को भी इस बारे बचाने के लिए जागरूक करें ताकि करोना पूर्ण रूप से बचाव के लिए काबू पाया जा सके। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह बात आज रविवार को स्थानीय वाईएमसीए विश्वविद्यालय में के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला रेडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित कोरोना काल में बचाव के लिए तन, मन, धन, प्लाजमा डोनेशन करने सहित अन्य बेहतर कार्य करने वाली विभिन्न संस्थाओं तथा समाज सेवकों पत्रकारों तथा प्रशासनिक अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों, उद्योगपतियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही।
 
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जैसे कि हम पहले सुनते थे कि आजादी के बाद देश में बंटवारे के समय लोगों का जो हाल हुआ था। वही हाल कोरोना काल में गत वर्ष देखने को मिला। इस दौरान सरकार व प्रशासन ने आमजन की भागीदारी के साथ  फरीदाबाद में बाहर से आए लोगों की हर प्रकार की सेवा लिए बेहतर कार्य करने का काम किया गया जिसकी एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पूरे विश्व में सहरानीय कदम बताया गया। इस कार्य के लिए जिला रेडक्राँस सोसाइटी द्वारा शहर के उद्योगपतियों, समाजसेवियों सहित आमजन में तालमेल बनाकर गरीब परिवारों को भोजन देने तथा उनके रहने की व्यवस्था सहित गंतव्य स्थान तक पहुंचाने, चिकित्सीय सुविधा देने में एक मिसाल कायम की है।
 
यह मिसाल विश्व में एक अमिट छाप छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार, प्रशासन, पुलिस द्वारा रेडक्रॉस की सहभागिता से फरीदाबाद ने कोरोना काल में प्रवासी लोगों की जो सेवा की है वह है एक मिसाल है उसकी आज पूरे विश्व में सहरानीय चर्चा हो रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 35 साल के राजनीतिक जीवन में मैंने भी बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं परंतु वैश्विक महामारी कोरोना काल में जो लोगों का हाल देखा वह एक चिंताजनक था।  इसके लिए सरकार, प्रशासन व रेडक्रास सोसायटी द्वारा फरीदाबाद में एक बेहतर कार्य किया गया जो अपने आप में एक अमिट मिसाल कायम रहेगी। 
 
कोरोना काल में फरीदाबाद की जनता ने प्रवासी लोगों की तन, मन, धन, जी, जान से सेवा करने का काम किया। हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी की वाइस चेयरमैन श्रीमती सुषमा गुप्ता ने सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के लिए अब भी जागरूक रहने की जरूरत है। उन्होंने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार एक- दूसरे से 2 गज की दूरी बनाए रखें। घर से बाहर  मुंह पर मास्क लगाकर ही निकले। अपने हाथों को बार-बार सैनिटाइजर करें। सरकार द्वारा जारी नियमों की स्वयं भी पालना करें और इसके लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करें। जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार ने सम्मान समारोह में आए आए मुख्य अतिथि तथा अन्य मेहमानों और सम्मानित होने वाले कोरोना योद्धाओं का तहे दिल से स्वागत किया।
 
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अग्रवाल वैश्य समाज के पदाधिकारी, जयशंकर जय सेवा मंडल, महाराष्ट्र मित्र मंडल, महेश्वरी सेवा ट्रस्ट, डीआईपीआरओ राकेश गौतम, पत्रकार सुशील भाटिया, महाबीर गोयल, ओमप्रकाश पांचाल, ईशान कौशिक सहित कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले अनेक समाजसेवियों को सम्मानित किया गया।