Saturday, December 04, 2021
होम फरीदाबाद बीपीएल परिवारों तथा अन्य गरीब परिवारों के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों के उपचार के लिए दी जाएगी आर्थिक मदद

बीपीएल परिवारों तथा अन्य गरीब परिवारों के कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों के उपचार के लिए दी जाएगी आर्थिक मदद

citykhabre | 06-05-2021 16:00

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कॉनफ्रैंस के माध्यम से गुरुवार को प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों के साथ मीटिंग की उन्होंने कहा कि जिला फरीदाबाद में प्राइवेट अस्पतालों का डाटा तैयार करके उनके आईसीयू बेड की संख्या सहित अन्य सुविधाएं भी सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार पूरा करना सुनिश्चित करें । कोविड-19 के उपचार के लिए टोल फ्री शुरू करें।

होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के लिए चिकित्सा अधिकारियों की टीम को निर्देश दे कि वे लगातार उनके साथ तालमेल कर सामज्यस्य स्थापित करके दवाइयों के बारे समय-समय पर जानकारी देते रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार द्वारा बीपीएल परिवारों तथा अन्य गरीब परिवारों के लिए कोरोना संक्रमण से ग्रस्त लोगों के उपचार के लिए प्राइवेट अस्पतालों को भी ₹1000 प्रति दिन प्रति बिस्तर के हिसाब से 7 दिन की धनराशि मुहैया करवाई जाएगी।

इसी प्रकार दूसरी घोषणा के अनुसार बीपीएल परिवारों को आयुष्मान भारत योजना के तहत ₹5000 की धनराशि प्रति बिस्तर 7 दिनों तक उपलब्ध करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी घोषणा के अनुसार होम आइसोलेशन में रहने वाले बीपीएल परिवारों को भी ₹5000 की धनराशि प्रति पर्सेंट के हिसाब से सरकार द्वारा सहायता राशि के तौर पर दी जाएगी।