Friday, September 17, 2021
होम फरीदाबाद पेयजल कनेक्शन के लिए कैंप लगाएगा नगर निगम

पेयजल कनेक्शन के लिए कैंप लगाएगा नगर निगम

citykhabre | 07-07-2021 21:00

फरीदाबाद: नगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि शहर में मौजूदा समय में 1 लाख 30 हजार पेयजल कनेक्शन हैं, जबकि इनकी संख्या 5 लाख होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर को पानी का कनेक्शन देने के लिए अब नगर निगम पूरे शहर में विशेष कैंप आयोजित करेगा। इसके तहत प्रतिदिन 7 हजार कनेक्शन जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। नगर निगम आयुक्त ने शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह नगर निगम द्वारा लगाए जाने वाले कैम्पों में अपने पेयजल कनेक्शन के लिए अवश्य आवेदन करें।

उन्होंने कहा कि शहर में प्रॉपर्टी टैक्स ना देने वाले लोगों को भी नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में ढाई लाख हाउस टैक्स दाता है जबकि इनकी संख्या 5 लाख होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे शहर में रजिस्टर्ड व अनरजिस्टर्ड हाउस टैक्स देने वालों की सूची तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके लिए इंटरनेट से फोटो खींचकर भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उनका नगर निगम की आय बढ़ाने को लेकर फोकस है और इसके लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। नगर निगम आयुक्त ने बताया कि शहर में सीएलयू को लेकर अंतिम तिथि 15 जुलाई तक है। उन्होंने कहा कि अब तक सीएलयू को लेकर नगर निगम की 3 करोड़ रुपए की आए हैं और इसे बढ़ाकर 30 करोड़ करने का लक्ष्य रखा गया है।