Monday, October 25, 2021
होम पलवल पलवल के नागरिक अस्पताल में हुआ आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

पलवल के नागरिक अस्पताल में हुआ आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ

citykhabre | 08-10-2021 21:00

पलवल: विधायक दीपक मंगला ने जिला के नागरिक अस्पताल में 500 लीटर प्रति मिनट आक्सीजन उत्पादन की क्षमता वाले आक्सीजन प्लांट का फिता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर जिला सिविल सर्जन डा.ब्रहदीप सिंह,एमएस डा. लोकवीर, नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डा. अजय माम,सीनियर मेडिकल ऑफिसर डा. सुरेश, डिप्टी सिविल सर्जन डा. भूपेंद्र मुख्य रूप से उपस्थित थे। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि पलवल में वैश्विक कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन की दिक्कत व कमी महसूस की गई थी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के पलवल दौरे के दौरान ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता के संबंध में अवगत करवाया गया था। उन्होंने आक्सीजन की कमी को शीघ्र पूरा करने के लिए पूर्ण आश्वान दिया था जिसके परिणामस्वरूप आज इस आक्सीजन प्लांट ने अपना काम शुरू कर दिया है। यह जिला पलवल के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात है इसके लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष तौर से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह प्लांट एक मिन्ट में 500 लीटर फ्रैस आक्सीजन बनाएगा और यहां पर आक्सीजन स्टोर की भी व्यवस्था की गई है। अब जिला पलवल नागरिक अस्पताल में आक्सीजन की कमी महसूस नहीं होगी। अस्पताल के सभी बैड को आक्सीजन से जोड़ दिया गया है। उन्होंने उन सभी संबंधित विभागों तथा सभी डॉक्टर्स की टीम का धन्यवाद किया जिन्होंने युद्घ स्तर पर ऑक्सीजन प्लांट को पूर्ण करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने सभी डॉक्टर्स/स्टाफ एवं पूरे स्टाफ व कर्मचारियों की इस महामारी काल में पूरी मेहनत और लगन के साथ कार्य करने की भरपूर सराहना की।

उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए सिविल सर्जन पलवल की सराहना की। सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप सिंह ने ऑक्सीजन प्लांट की विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि जिला पलवल का नागरिक अस्पताल 100 बैड का है। इस ऑक्सीजन प्लांट के शुरू हो जाने से अस्पताल के हर बैड तक ऑक्सीजन पहुंचाने की कौशिश की गई है। यह ऑक्सीजन प्लांट अस्पताल में आईसीयू,जनरल, डेंगू,ऑर्थो वार्ड आदि अन्य कोई भी वार्ड हो वहां आक्सीजन की कमी को पूरा करेगा।

इस अवसर पर डिप्टी सिविल सर्जन डा. अरुणा सांगवान, डिप्टी सिविल सर्जन डा. रेखा सिंह, मीडिया प्रभारी डा. सुषमा चौधरी, डिप्टी सिविल सर्जन डा.योगेश मालिक व नागरिक अस्पताल के कंसल्टेंट्स डा. विपिन कुमार,पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, भाजपा के वरिष्ठï नेता एल.डी. वर्मा, वीरपाल दीक्षित, सुरेन्द्र सिंगला, महेन्द्र भड़ाना, हरेन्द्र तेवतिया, मोहित गोयल, पप्पू, प्रदीप छाबड़ी, केशव अवतार, धर्मचन्द सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।