Tuesday, January 25, 2022
होम पलवल पलवल पुलिस ने आज Police Presence Day अभियान चलाया।

पलवल पुलिस ने आज Police Presence Day अभियान चलाया।

citykhabre | 08-11-2021 19:00

पलवल: माननीय पुलिस महानिदेशक, हरियाणा के द्वारा चलाये गये Police Presence Day के तहत पलवल पुलिस ने आज दिनांक 08.11.2021 को सुबह 09.00 AM से 3.00 PM तक Police Presence Day अभियान चलाया। पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार Police Presence Day के दौरान स्पैशल नाके लगाकर, गस्त व चैंकिग की ताकि जिला पलवल क्षेत्र मे किसी भी प्रकार की समस्या ना हो तथा पुलिस दृश्यता दिवस के तहत कार्यवाही करते हुए जिला पलवल पुलिस के सभी थाना प्रबधक व सभी चौकी इन्चार्जों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में चैंकिग अभियान किया गया ।

इस दौरान 92-गली, 76- मार्केट, तथा 69-लोकेशन को कवर किया गया Police Presence Day के दौरान जिला पलवल के उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पलवल श्री अनिल कुमार वे अन्य तीन डीएसपी सहित कुल 451 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी ने भाग लिया इस अभियान में राईडर, PCRs के द्वारा भी गस्त पडताल की जा रही है।

जिला पलवल क्षेत्र मे बस स्टैंड, आस पास के क्षेत्र में बाजारों में व अन्य स्थानों पर चैकिंग के साथ-साथ खुफिया नजर रखी गई तथा सड़क पर नाका लगाकर चैकिंग की गई ताकि क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो । उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पलवल श्री अनिल कुमार के निर्देश पर विभिन्न क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों के द्वारा आज पैदल गश्त व नाके लगाकर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया गया। पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में विभिन्न थाना क्षेत्रों में थाना व चौकी प्रभारियों ने बैंक, एटीएम, सुविधा केन्द्रों में पहुंचकर जांच की। जांच में सभी सुरक्षा मानकों को परखा गया।

लोगों को कोरोना वायरस से जागरूक करते हुये एक दूसरे से दो गज की सोशल डिस्टेंशिग दूरी बनाने की हिदायत की गई। बिना मास्क के घूम रहे लोगों को गमछा, मास्क व रुमाल से मुंह व नाक ढ़कने के लिए कहा गया। Police Presence Day का मुख्य उद्देश्य आमजन में पुलिस द्वारा सुरक्षा की भावना पैदा करना तथा असामाजिक तत्वों में भय का माहौल बनाना था उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पलवल श्री अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस हर समय लोगों की सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाकर जान-माल की सुरक्षा करने का भरसक प्रयास करती है ।

उन्होंने आम जनता से अपील की कि किसी के गलत बहकावे में ना आए तथा अफवाहों पर ध्यान ना दें पुलिस का क्षेत्र में कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए जिला पुलिस को सहयोग करें।’