Wednesday, December 08, 2021
होम पलवल जमांबन्दी, इंतकाल की पैंडेंसी को किया जाए शीघ्र दूर : उपायुक्त

जमांबन्दी, इंतकाल की पैंडेंसी को किया जाए शीघ्र दूर : उपायुक्त

citykhabre | 21-10-2021 21:00

पलवल: उपायुक्त कृष्ण कुमार ने गुरूवार को कैंप कार्यालय में जिला प्रशासनिक व राजस्व अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जमाबंदी, मुटेशन, आबियाना, गिरदावरी, स्वामीत्व योजना आदि के संबंध में प्रगति कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने बकाया जमाबंदी के कार्य को पूर्ण करने व बकाया आबियाना रिकवरी बढाने के संबंध में राजस्व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को जमाबंदी, इंतकाल की पैंडेंसी को 15 नवंबर 2021 तक दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने बरसात से हुए फसलों में नुकसान के संबंध में स्पेशल गिरदावरी, स्वामीत्व योजना के सफल क्रियान्वयन के संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिन गांवों व स्कूलो में पानी भराव की समस्या है, उसे तुरंत दूर किया जाए। फसल अवशेषों को खेतों में जलाने से रोकने के लिए निरंतरी निगरानी करने तथा पराली जलाने वालों के चालान काटने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के माध्यम से गांवों में फौगिंग जैसी गतिविधियां नियमित रूप से की जाए तथा स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। डीएपी खाद की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए और डिस्पले बोर्ड पर भी खाद की उपलब्धता को दर्शाया जाए। मंडियों में धान की खरीद को सुचारू रूप से सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाए जाए।

बैठक में पलवल की एसडीएम वैशाली सिंह, होडल के एसडीएम वकील अहमद, हथीन के एसडीएम लक्ष्मीनारायण, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी.पी. कुलश्रेष्ठï, तहसीलदार पलवल रोहताश सिंह, नायब तहसीलदार पलवल अशोक कुमार, नायब तहसीलदार होडल गौरव रोजरा, नायब तहसीलदार कुलवंत सिंह, नायब तहसीलदार हसनपुर मौहम्मद इब्राहिम, सदर कानूनगो जाकिर हुसैन सहित अन्य संबंधित राजस्व अधिकारी मौजूद रहे।