Tuesday, January 25, 2022
होम पलवल एक जनवरी से मास्क नहीं -सेवा नहीं, वैक्सीनेशन नहीं - एंट्री नहीं : डीसी कृष्ण कुमार

एक जनवरी से मास्क नहीं -सेवा नहीं, वैक्सीनेशन नहीं - एंट्री नहीं : डीसी कृष्ण कुमार

citykhabre | 31-12-2021 16:00

पलवल: कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाव को लेकर प्रशासन सजग और सतर्क हो गया है। दिल्ली व आसपास के जिलों में प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से जिला प्रशासन सभी संभव कदम उठा रहा है। उपायुक्त कृष्ण कुमार इस संबंध में शुक्रवार सुबह वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जिला के सभी अधिकारियों वह आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव व फैलने से रोकने के लिए सभी पात्र नागरिकों को वैक्सिन लगवानी जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक जनवरी से नो मास्क-नो सर्विस, नो वैक्सिनेशन-नो इंट्री का नियम लागू किया जा रहा है। सभी सार्वजनिक स्थानों, सरकारी एवं अद्र्घसरकारी कार्यालयों, संस्थाओं, संस्थानों, प्रतिष्ठïानों मेंं कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लिए हैं, उनको ही प्रवेश की अनुमति होगी। डीसी ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें जिस अधिकारी व कर्मचारी व नागरिक ने दोनों टीके लगवाए हुए हैं, उन्हीं की कार्यालयों मेंं एंट्री हो। बिना टीका लगवाएं कार्यालय में एंट्री न हो। इसके लिए सभी कार्यालयों के बाहर सूचना भी अवश्य लगाई जाए।

उन्होंने कहा कि शुगर मिल में आने वाले सभी किसानों, ट्रक-ट्रैक्टर ड्राइवर व कर्मचारियों की भी एंट्री बगैर वैक्सीनेशन के ना हो। उन्होंने कहा कि दुकानदार और बड़े प्रतिष्ठान भी यह सुनिश्चित करें की जिस ग्राहक ने दोनों टीके लगवाए हैं उसी को सामान दें। यह सभी के हित में है। डीसी ने कहा कि प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग के लिए अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। सरकारी कार्यालयों में गेट पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैंं। कोरोना वैक्सिनेशन का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही एंट्री करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली व आस-पास के जिलों में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत हैै। कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। दोनों टीके लगवाए, घर से बाहर फेस मास्क पहनकर ही निकलें।

भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों मेंं जाने से बचें। कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना करें। मीटिंग में उन्होंने एसडीएम पलवल, एसडीएम हथीन, व एसडीम होडल को भी निर्देश दिए कि वह अपने अपने उपमंडल में इन आदेशों को सख्ती से लागू करें। उन्होंने सभी प्रेजेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि वह अपने अपने सेक्टरों में क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि सभी व्यक्तियों ने दोनों डोज लगवा लिए हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों व आम लोगों से आह्वान किया कि इसको कोरोना व ओमीक्रोन जैसी महामारी से निपटने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा |